jd1

NES

www.sabblok.blogspot.com

LPU


RDAP

sab

ਤਾਜਾ ਖਬਰਾਂ

Blogger Tips and TricksLatest Tips And TricksBlogger Tricks

Saturday 13 August 2011

US diplomat remarks on Tamils


अमेरिकी उप - कौंसुल मॉरीन चाओ 




अमेरिकी उप - कौंसुल मॉरीन चाओ kI विवादास्पद टिप्पणी 

चेन्नई, 13 अगस्त
 Ek अमेरिकी राजनयिक ko यहाँ as smX ibroD kw swmnw krnw pfw jb asny  तमिलों के लिए "अनुचित" शब्द इस्तेमाल  ikEy [  अमेरिकी उप - कौंसुल मॉरीन चाओ  ny यहाँ 'एस आर एम' विश्वविद्यालय में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के  उत्साह  भाषण my bolqy huEy khw ik “ do dSk phly kI bwq hY "20 साल पहले,jb मैं आप की तरह एक छात्र I और muJy विदेश में एक सेमेस्टर करने का अवसर imlw था. मैंny Bwrq kI संस्कृति और धर्म sy मोहित ho kr Xh सेमेस्टर भारत my करने o cunw] मैंने  संस्कृति को बेहतर ढंग से समझने के लिए. गांवों में कूच ikXw, मैं और लोगों की कृपा AOr मित्रता
पर हैरान I.  
“jb मैं 24 घंटे एक ट्रेन दिल्ली से उड़ीसा यात्रा पर I लेकिन, 72 घंटे के बाद, ट्रेन अभी भी गंतव्य तक पहुँचI नहीं I और “मेरी त्वचा तमिलों की तरह  गंदI और  कालI” ho ge~”
उसके विवादास्पद टिप्पणी के बाd अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने कहा, चाओ  ko गहरा  Kyd hY ik Agr दुर्भाग्यपूर्ण  "चाओ के भाषण के दौरान एक अनुचित टिप्पणी hue~. ijs sy iksI ko Tys phucI pr  निश्चित रूप से उसकw koe~ glq इरादw नहीं था [
pr Bwrq bwsIAo ko es bwq pr hYrwnI hY ik Bwrq kI AwjwdI ky 64 bS~ bwd vI BwrqIAo ky pRqI  अमेरिकी AiDkwrIAo  kI ANdrUnI soc EysI hY jbik anky dyS अमेरिकw kw nyiqRqv बराक ओबामा jYsw bhuq hI kwibl राष्ट्रपति kr rhw ho]



No comments: